तवांग झड़प के बाद विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा के लिए अड़ा, सदन से किया वाकआउट

Winter session of Parliament: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. विपक्ष इस पर सदन में चर्चा की मांग पर अड़ा है. इस मुद्दे पर विपक्ष ने सोमवार (19 दिसंबर) को राज्यसभा से वॉकआउट किया है.

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है. इस मुद्दे पर हम चर्चा नहीं करेंगे तो और किस बात को लेकर क्या चर्चा करेंगे? हम सदन में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Clash) पर चर्चा करने के उनके नोटिस को अस्वीकार किए जाने के चलते संयुक्त विपक्ष () ने राज्यसभा (Rajya Sabha) में वॉक आउट किया.

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने सोमवार (19 दिसंबर) को राज्यसभा में चीन सीमा पर हो रहे कथित निर्माण का मुद्दा उठाया. वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि इससे पहले भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर इतिहास में चर्चा नहीं हुई है. बता दें कि कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने चीन के साथ सीमा मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया था.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button