डबल XL: बॉडी शेमिंग करने वालों की अब लगेगी क्लास!

बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की अपकमिंग फिम्ल डबल XL का ट्रेलर रिलीज हो गया है. पहले मेकर्स ने फिल्म का टीजर रिलीज किया था. जिसके बाद फैंस बेसब्री के साथ इस फिल्म के ट्रेलर का इंतजार कर रहे थे. अब उनका ये इंतजार खत्म हो गया है. मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज करते हुए एक बड़ा मैसेज लोगों के बीच पहुंचाने की कोशिश की है. फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद ये बात साफ है कि ये लड़कियों के मोटापे को लेकर उनकी बॉडी शेमिंग करने वालों के लिए एक करारा जवाब है.

ट्रेलर की शुरुआत हुमा कुरैशी के सपनों के साथ होती है, जिनके सपने काफी बड़े हैं. एक्ट्रेस सपने में खुद को क्रिकेटर शिखर धवन के साथ डांस करते हुए देखती हैं. इश दौरान उनकी मां आकर उन्हें नींद से उठा देती हैं. हुमा अपने एक दोस्त को बताती हैं कि वह स्पोर्ट्स चैनल की एंकर बनना चाहती हैं, लेकिन वह उनका काफी मजाक बनाता है. इसके बाद सोनाक्षी सिन्हा की एंट्री होती है. जहां वो अपने बॉयफ्रेंड के हाथों बॉडी शेमिंग का शिकार होती हुई नजर आती हैं. जिससे वह काफी परेशानी हो जाती हैं.सतराम रमानी द्वारा निर्देशित ये फिल्म बॉडीवेट स्टीरियोटाइप को चुनौती देती है. जिसने लंबे समय से समाज के लोगों को परेशान कर रखा है. इस फिल्म को मेरठ, दिल्ली और लंदन में शूट किया गया है. डबल एक्सएल दो प्लस-साइज़ महिलाओं की करती एक कहानी है, वे एक ऐसे समाज के जरिए नेविगेट करती हैं जो अक्सर एक महिला के आकर्षण या सुंदरता को उसके आकार के मुताबिक सेट करते है. फिल्म 4 नवंबर 2022 को थिएटर पर रिलीज होगी.

फिल्म के निर्देशक सतराम रमानी का कहना हैं, “यह एक अहम फिल्म है जो आने वाले उम्र के विषय को हल्के-फुल्के और मजेदार तरीके से लोगों के सामने रखती है. डबल एक्सएल एक ऐसी फिल्म थी जो बनने का इंतजार कर रही थी.”

सोनाक्षी सिन्हा फिल्म पर कहती हैं, “मैं ईमानदारी से मानती हूं कि महिलाएं वास्तव में फिल्म से जुड़ने वाली हैं और कई स्तरों पर इससे जुड़ी हैं. यह फिल्म बहुत ही स्पष्टवादी है और सभी के बारे में बात करती है.”इनके अलावा हुमा कुरैशी आगे कहती हैं, दोस्तों के बीच एक मजेदार, अनौपचारिक बातचीत हो रही थी और वह इस फिल्म के रूप में बदल गई. यह हमारे द्वारा किया गया सबसे अच्छा तुरंत लिया गया निर्णय था और मैं बेहद उत्साहित हूं.”

Related Articles

Back to top button