ज्यादा बदलाव की जरुरत नहीं, लेकिन खिलाड़ियों को उनका रोल बताऊंगा-कप्तान रोहित

भारत के नए पूर्णकालिक सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा ने इच्छा जाहिर की है कि वनडे क्रिकेट में बतौर कप्तान विराट ने जहां से छोड़ा था, वह वहीं से आगे जारी रखना चाहेंगे। रोहित का कहने का मतलब ये है कि भारतीय टीम को बहुत कुछ बदलने की जरूरत नहीं है और वे उसी ब्रांड की क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं, जो कोहली की टीम ने वनडे में खेली थी।

खिलाड़ियों को उनके रोल के बारे में पता रहेगा

रोहित ने संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, “हमें बदलने के लिए बहुत कुछ नहीं है। कुछ अवसरों पर, ऐसी परिस्थितियां होंगी जहां हमें अपना खेल बदलने की आवश्यकता होगी। अलग-अलग समय पर अलग-अलग काम करने के लिए खुले रहने की जरुरत है और यह एक ऐसी बात है जो हमने की है। ऐसा नहीं है मुझे अंदर आने और चीजों को तेजी से बदलने की जरूरत है। मैं खिलाड़ियों को स्पष्ट कर दूंगा कि उनसे क्या उम्मीद की जाती है।”

केएल राहुल की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी और शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर टीम को जीत की पटरी पर लाने के लिए तैयार हैं।

मेजबान भारत अपना 1000 वां वनडे मैच रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगा। भारत ने अब तक 999 वनडे मैच खेले हैं और 518 जीत दर्ज की हैं। उसे 431 हार का सामना करना पड़ा है। इसमें से नौ मैच टाई पर समाप्त हुए हैं जबकि 41 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

भारतीय टीम 2015 और 2019 में खिताब जीतने में विफल रहने के बाद 2023 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू करना चाहता है और टीम वास्तव में रणनीति में बदलाव पर ध्यान देगी।

बदलाव के लिए तैयार हैं रोहित 

रोहित ने कहा, “अगर मैं गलत नहीं हूं तो हमारी वनडे जीत प्रतिशत 70% से अधिक हो गई है। हमने उन चीजों के बारे में व्यक्तियों से बात करने की कोशिश की है, जिन्हें करने की आवश्यकता है। ऐसा नहीं है कि आपको टीम में आने और अन्य टीमों की नकल करने की आवश्यकता है। हमारे पास एक अलग सेटअप है, हम एक निश्चित तरीके से खेलते हैं। मैं दृष्टिकोण में बदलाव के लिए तैयार हूं और इसके बारे में लोगों से बात की है। लेकिन, हम बहुत सी चीजें नहीं बदल सकते हैं।”

Related Articles

Back to top button