जेट एयरवेज कर्मियों के लिए राहत भरी खबर, जेट के 2,000 कर्मचारियों को नौकरी देगी स्पाइसजेट

सियोल: स्पाइसजेट, जेट एयरवेज के पायलट और चालक दल के सदस्यों सहित कुल 2,000 जेट कर्मियों को नौकरी देने की योजना पर विचार कर रहा है. इस समय जेट एयरवेज की ऑपरेटिंग अस्थायी रूप से बंद है, जबकि बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट अपने ऑपरेटिंग का विस्तार कर रही है. एयरलाइन पहले ही कम से कम जेट एयरवेज द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले 22 विमानों को अपने बेड़े में शामिल कर चुकी है. नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अप्रैल में अपनी ऑपरेटिंग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था.स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, “हमने उल्लेखनीय रूप से जेट एयरवेज के लोगों को अपने साथ जोड़ा है. वे काफी योग्य और पेशेवर हैं. हम आगे भी जेट एयरवेज के लोगों को नौकरी देना जारी रखेंगे.” सिंह ने कहा, “हमने जेट एयरवेज के 1,100 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ा है. उम्मीद है कि यह आंकड़ा 2,000 पर जाएगा. इनमें पायलट, चालक दल सदस्य और हवाई अड्डा सेवाओं, सुरक्षा से जुड़े लोग हैं.”

फिलहाल स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान हैं. एयर इंडिया, जेट एयरवेज (अब अस्थायी रूप से ठप) और इंडिगो के बाद यह चौथी एयरलाइन है जिसके पास 100 विमान हैं. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट के पास बोइंग 737, बॉम्बार्डियर क्यू 400 और बी 737 फ्राइटर विमान हैं.

एयरलाइन 62 गंतव्यों के लिए 575 दैनिक उड़ानों का ऑपरेट करती है. इनमें नौ अंतरराष्ट्रीय गंतव्य हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या स्पाइसजेट बड़े आकार के विमानों की ऑपरेटिंग पर ध्यान केंद्रित करेगी, सिंह ने कहा कि अभी हमारा ध्यान छोटे आकार के विमानों पर है. जेट एयरवेज बड़े आकार के विमानों से ऑपरेटिंग करती रही है.

Related Articles

Back to top button