जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 24 घंटे के भीतर 5 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में आज एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इससे पहले सोमवार को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था.

बारामूला में मुठभेड़ को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार देर रात सोपोर के पेठसीर में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि मंगलवार तड़के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. अधिकारी के मुताबिक, उनकी पहचान की जा रही है और उनके समूह का पता लगाया जा रहा है.

इस बीच, कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा कि कश्मीर में इस साल 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया गया है. कुमार ने ट्वीट किया कि जम्मू कश्मीर पुलिस, अन्य सुरक्षा बलों और कश्मीर के लोगों के सामूहिक प्रयास से कश्मीर क्षेत्र में 2021 में अब तक 100 से अधिक आतंकवादियों का सफाया किया गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकी संगठन ‘द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ)’ के दो शीर्ष कमांडरों को मार गिराया था. ये शहर में कई लोगों की हत्या और युवाओं को हथियार उठाने के लिए गुमराह करने में शामिल थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सबसे लंबे समय तक सक्रिय आतंकवादियों में से एक और टीआरएस का प्रमुख अब्बास शेख और उसका सहयोगी (डिप्टी) शाकिब मंजूर शहर के अलोची बाग इलाक़े में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, ‘‘ हमें इलाके में उनकी मौजूदगी की जानकारी थी. सादी वर्दी में पुलिस के जवानों ने तत्काल इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों को ललकारा, जिन्होंने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई और ये दोनों मारे गए.’’ उन्होंने बताया कि शेख और मंजूर के मारे जाने से सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है.

Related Articles

Back to top button