जम्मू-कश्मीर में केजरीवाल लड़ेंगे चुनाव, किया ऐलान

आम आदमी पार्टी (आप) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। आप ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। आप ने बताया कि इसके लिए पार्टी 1 नवंबर से अपना चुनाव अभियान शुरू करेगी। आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिए समन्वय समिति के अध्यक्ष के रूप में पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह के नाम की घोषणा की है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने इससे पहले ही जिला और ब्लॉक स्तर की इकाइयों की घोषणा की थी। पार्टी ने बताया कि मनोनीत पदाधिकारियों का शपथ समारोह 28 और 29 अक्टूबर को होगा। नेशनल पैंथर्स पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हर्ष देव सिंह मई में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। हर्ष देव सिंह को पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के समन्वय समिति का चेयरमैन बनाया है। आप के एक प्रवक्ता ने कहा कि मेहराज मलिक और गुलाम मुस्तफा खान सह-अध्यक्ष होंगे।जम्मू-कश्मीर में संगठन के काम की अध्यक्षता केंद्र शासित प्रदेश के प्रभारी करेंगे। राजनीतिक रणनीति और नीति समिति का नेतृत्व नासिर अली कोचक करेंगे। जम्मू-कश्मीर घोषणा पत्र मसौदा समिति के अध्यक्ष एस दीप सिंह होंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और डीडीसी सदस्य टीएस टोनी को जम्मू-कश्मीर के अल्पसंख्यक मामलों की समिति के अध्यक्ष का कार्य सौंपा गया है। मीडिया कमेटी का चेयरमैन नवाब नासिर को बनाया गया है। वहीं आगा को राज्य शिकायत निवारण फोरम का अध्यक्ष बनाया गया। यशपाल कुंडल को एससी, एसटी और ओबीसी वेलफेयर फोरम का चेयरमैन बनाया गया। पार्टी ने कई अन्य लोगों को भी राज्य में जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

जम्मू-कश्मीर में पार्टी के संगठन प्रभारी मुनीश कौशिक ने इन सभी पदाधिकारियों की घोषणा को एक बड़ा कदम बताया है। उन्होंने कहा कि ये सभी लोग सामाजिक रूप से बौद्धिक, राजनीतिक रूप से अनुभवी और ऊर्जावान हैं। उन्होंने कहा कि पदाधिकारियों में सेवा करने का जोश और उत्साह है।

मिली जानकारी के अनुसार, सभी नवनियुक्त अध्यक्षों का शपथ समारोह जम्मू में 28 अक्टूबर को और कश्मीर में 29 अक्टूबर को होगा। आम आदमी पार्टी ने कहा कि पार्टी जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ने जा रही है और 1 नवंबर से औपचारिक प्रचार शुरू कर रही है।

Related Articles

Back to top button