जंतर-मंतर पर विवादित नारेबाजी: हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी ने किया सरेंडर

नई दिल्ली: हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी ने मंगलवार को मंदिर मार्ग थाने में सरेंडर कर दिया। चौधरी के ऊपर जंतर-मंतर पर एक रैली के दौरान सांप्रदायिक नारेबाजी करने के आरोप हैं। इस दौरान पिंकी चौधरी के समर्थक मंदिर मार्ग थाने के बाहर हनुमान चालीसा गाते हुए देखे गए। चौधरी के सरेंडर से पहले मंदिर मार्ग थाने के बाहर 250-300 समर्थकों की भीड़ आ गई थी। बता दें कि पिंकी चौधरी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस के कई थाने की टीम लगी हुई थी, लेकिन उन्होंने पुलिस को चकमा देते हुए बाइक से मंदिर मार्ग थाने पहुंचकर सरेंडर किया।

पिंकी ने कहा, सभी आरोप झूठे एवं निराधार हैं

मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं 8 आरोपी
जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम विरोधी नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस इस मामले में पहले ही 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सोमवार को सामने आए वीडियो में चौधरी यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि मंगलवार दोपहर 12 बजे वह कनॉट प्लेस थाने में सरेंडर कर देंगे और जांच में सहयोग करेंगे। वीडियो में उन्होंने दावा किया, ‘मैं अब भी अपनी बात पर कायम हूं। मैं और मेरे संगठन के किसी भी कार्यकर्ता ने जंतर-मंतर पर कुछ भी गलत नहीं किया।’

‘गिरफ्तारी के डर से मैं कभी नहीं भागा’
पिंकी ने कहा, ‘मैं अदालत का सम्मान करता हूं। मैं कल 31 अगस्त को दोपहर करीब 12 बजे कनॉट प्लेस थाने में आत्मसमर्पण करूंगा और पुलिस के साथ सहयोग करूंगा। गिरफ्तारी के डर से मैं कभी नहीं भागा। अदालत जाना हर व्यक्ति का अधिकार है और मैंने भी वही किया। मेरे खिलाफ सभी आरोप गलत और बेबुनियाद हैं। मैंने अपनी जिंदगी हिंदुत्व के लिए समर्पित की है। जब तक मेरी सांस है, मैं धर्म के लिए काम करता रहूंगा।’ दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया था। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में एक सत्र अदालत ने चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

Related Articles

Back to top button