गुजरात में बेरोजगारी खत्म करना चाहता हूं- राहुल गांधी

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने अहमदाबाद में कई चुनावी वादे किए और एक बार फिर बीजेपी को आड़े हाथों लिया। राहुल गांधी ने सरदार पटेल के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा, “सरदार पटेल किसानों की आवाज थे। बीजेपी एक तरफ उनकी सबसे ऊंची मूर्ति बनाती है और दूसरी तरफ, उन लोगों के खिलाफ काम करती है, जिनके लिए उन्होंने लड़ाई लड़ी।” राहुल ने कहा कि सरदार पटेल की मूर्ति लगाई, लेकिन स्कूल बंद कर दिए। उन्होंने कहा कि पटेल आज होते तो वह भी यह नहीं चाहते।

3000 इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलेंगे- राहुल 

राहुल ने कहा, “बीजेपी सरकार ने हजारों स्कूल बंद कर दिए थे। सत्ता में आए तो हम 3000 इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलेंगे और लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देंगे। इसके अलावा दुग्ध उत्पादकों को 5 रुपये की सब्सिडी और अभी जो गैस सिलेंडर 1000 रुपये में बिक रहा है, वह 500 रुपये में दिया जाएगा।” उन्होंने कहा कि अगर सत्ता में आए, तो हम किसानों का 3 लाख का कर्ज माफ कर देंगे।”

गुजरात नशे का केंद्र बन गया है- कांग्रेस नेता

राहुल गांधी ने गुजरात में आंदोलन के लिए अनुमति वाले नियम पर सरदार पटेल का नाम लेते हुए भी बीजेपी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि इसलिए जो पटेल चाहते हैं, कांग्रेस वही करेगी। उन्होंने कहा, “गुजरात नशे का केंद्र बन गया है। मुंद्रा पोर्ट से सभी ड्रग्स ले जाया जाता है, लेकिन आपकी सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है…यह गुजरात मॉडल है…गुजरात एक ऐसा राज्य है, जहां आपको विरोध करने से पहले इजाजत लेनी होगी। जिनके खिलाफ विरोध किया जाएगा उनसे इजाजत लेनी होगी।”

बेरोजगारी खत्म करना चाहता हूं- राहुल गांधी

उन्होंने कहा, “गुजरात में सत्ता में आने पर कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी। हम किसानों को मुफ्त बिजली और आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे।” राहुल ने कहा, “मैं बेरोजगारी खत्म करना चाहता हूं। गुजरात में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने पर फोकस होगा। मैं गारंटी देता हूं कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी।”

Related Articles

Back to top button