गुजरात के वडोदरा में गणेश प्रतिमा ले जाते समय 2 समुदायों के बीच झड़प, हिरासत में लिए गए 13 लोग

गुजरात के वडोदरा में 2 समुदायों के बीच गणेश प्रतिमा को स्थापना के लिए ले जाते समय झड़प हुई है। पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों के 13 लोगों को हिरासत में ले लिया है और FIR भी दर्ज कर ली है। घटना वडोदरा के मांडवी के पास पानीगेट इलाके की है, जहां सोमवार को देर रात 11 से 12 बजे के बीच दोनों पक्ष उलझ गए।

क्या है पूरा मामला

वडोदरा में गणेश उत्सव बड़े पैमाने पर होता है और लोग पूरे उत्साह के साथ गणेश पूजन करते हैं। सोमवार रात कुछ लोग गणेश प्रतिमा को स्थापित करने के लिए ले जा रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी समय इन लोगों का आपस में किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसमें एक शख्स ने दूसरे को पत्थर मार दिया। ऐसे में एक पत्थर पास से निकल रहे दूसरे समुदाय के शख्स को लग गया, जिसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। हालांकि पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में थी, इसलिए किसी तरह की बड़ी घटना नहीं हुई और दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया गया।

31 अगस्त से 9 सितंबर 2022 तक पूरे भारत में गणपति उत्सव की धूम देखने को मिलेगी। गणेश उत्सव के पहले दिन श्री गणेश जी की घर में स्थापना की जाती है और पूरे दस दिनों तक उनकी विधि-विधान से पूजा करके आखिरी दिन गणेश विसर्जन किया जाता है। उत्सव दस दिनों तक मनाया जाता है, लेकिन गणेश जी के भक्त अपनी श्रद्धा के अनुसार कितने भी दिन के लिए बप्पा को घर ला सकते हैं। इस बार गणेश चतुर्थी पर शुभ संयोग बन रहा है।

गणेश चतुर्थी की शुरुआत इस बार बुधवार से हो रही है। पंचांग के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को अर्पित किया गया है। ऐसे में इस बार गणेश चतुर्थी और भी ज्यादा शुभ हो जाती है। भगवान गणेश जी बुधवार के देवता हैं। इतना ही नहीं बुधवार के साथ-साथ इस दिन चित्रा नक्षत्र भी है।

Related Articles

Back to top button