कोरोना काल में कर रही हैं शादी तो घर बैठे ट्राई करें ये 5 प्री ब्राइडल ब्यूटी टिप्स, निखर जाएगा चेहरा

शादी का सीजन शुरू हो चुका है। कोरोना काल में शादी समारोह में जहां लोगों के शरीक होने की लिमिट की एक तय सीमा है तो वहीं कोरोना से बचने  के लिए सेफ्टी प्रिकॉशंस भी एक अहम मसला है। इन सबके अलावा शादी की तैयारियों से लेकर दुल्हन का प्री ब्राइडल ब्यूटी पैकेज भी बड़ी समस्या बन गई है। ज्यादातर महिलाएं इस बात से परेशान हैं कि कोरोना काल में वो अपना प्री ब्राइडल पैकेज कहां से लें। अगर आप भी ये सोच सोचकर परेशान हो रही हैं तो आपकी इस समस्या का हल ये टिप्स हैं। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप घर बैठे अपनी त्वचा में प्री ब्राइडल पैकेज वाला निखार ला सकती हैं। जानिए वो टिप्स क्या हैं।

चेहरे की खूबसूरती के लिए

लड़कियां अपने चेहरे के लिए बहुत ज्यादा कंसर्न होती हैं। हर लड़की ये चाहती है कि वो अपनी शादी में सबसे ज्यादा सुंदर लगे। अगर आप भी अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं तो उसका इस तरह से ख्याल रखें…

  • दूध में केसर डालकर रोजाना यानी कि करीब एक महीने तक चेहरे पर लगाएं। दूध चेहरे को साफ करेगा और केसर निखार लाएगा।
  • कुछ लड़कियों को डार्क सर्कल की समस्या होती है ऐसे में रोज रात में सोने से पहले आंखों के ऊपर खीरे के टुकड़े काटकर रखें। ऐसा करने से आंखों की थकान दूर होगी साथ ही आंखों के नीचे खीरे के रस से मसाज करें। इससे आंखों के नीचे का कालापन दूर होगा।

बालों के लिए ट्राई करें ये हेयर मास्क
प्री ब्राइडल पैकेज में चेहरे से लेकर बालों तक का ध्यान रखना होता है। ऐसे में आप बालों को चमकदार बनाने के लिए कुछ हेयर मास्क को घर पर ट्राई कर सकते हैं।

अंडे के पीले वाले और सफेद वाले हिस्से को छोड़कर उसके अंदर जो तरल पदार्थ होता है उसे बालों पर लगाएं। इसे करीब 45 मिनट तक बालों पर लगा रहने दें। इसके बाद पानी से बालों को धो लें। इस पैक को हफ्ते में कम से कम दो बार लगाएं। इससे बालों में शाइनिंग आएगी।

बॉडी मसाज कराएं
शादी की कई सारी रस्में होती हैं। इन रस्मों में लड़कियों को बहुत ज्यादा थकान हो जाती है। इसलिए शादी से पहले अपनी सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आप घर पर सरसों के तेल या फिर नारियल के तेल से शरीर की मसाज करें। इससे आपकी स्किन पर शाइनिंग रहेगी। साथ ही शरीर का ब्लड सुर्कुलेशन ठीक होगा जिससे चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

हाथ और पैरों को करें साफ
सोने से पहले अपने हाथ पैरों पर नारियल के तेल से मसाज करें। इससे स्किन नरम रहेगी साथ ही ड्रायनेस की समस्या भी दूर होगी।

डाइट और नींद का रखें ध्यान
शादी से पहले आप जितना भी ब्यूटी टिप फॉलो कर लें, अगर आप अपने खानपान और पूरी नींद नहीं ले रहे तो आपकी सारी मेहनत बेकार चली जाएगी। इसलिए सही डाइट लें और अपनी नींद भी पूरी करना जरूरी है।

 

Related Articles

Back to top button