कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम योगी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उनका पहला कार्यकाल समाप्त हो रहा है इसलिए उन्होंने राज्यपाल के समक्ष अपना इस्तीफा दिया। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में पहले कार्यकाल की आखिरी कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की और उसके बाद राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंपा। ये एक संवैधानिक प्रक्रिया है इस्तीफे के बाद ही योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अगली सरकार के गठन का रास्ता साफ होता है।

होली से पहले शपथ 

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ होली से पहले ही मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। सूत्रों की माने तो योगी-2 सरकार 15 मार्च को शपथ ले सकती है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई अन्य बड़े नेता शामिल हो सकते हैं।

अकेले दम पर बीजेपी को 255 सीटें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वैसे तो बीजेपी गठबंधन ने प्रचंड जीत हासिल की है। पिछले बार के मुकाबले सीटें जरूर कुछ कम हुई हैं। लेकिन पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा इस तरह का स्पष्ट जनादेश अपने आप में योगी सरकार के कार्यों पर जनता के मुहर को दर्शाता है। यूपी में बीजेपी ने 255 सीटों पर अकेले जीत दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button