काबुल में रूस दूतावास के बाहर आत्मघाती हमला, धमाके में 2 रूसी राजनयिकों समेत 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में एक बड़े धमाके की खबर सामने आ रही है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को रूसी दूतावास के गेट पर धमाका हुआ है। बताया जाता है कि जिस वक्त यह धमाका हुआ वहां पर लोग वीजा के लिए लाइन लगाकर खड़े हुए थे। जानकारी के मुताबिक इस धमाके में दूतावास के दो कर्मचारियों समेत 20 लोगों की मौत हुई है।

हमला के वक्त वीजा के लिए लाइने में खड़े थे आवेदक 

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, दूतावास के बाहर कई लोग वीजा के लिए लाइन लगाकर खड़े थे। एक रूसी डिप्लोमेट आवेदकों का नाम पुकारने के लिए बाहर निकला। ठीक उसी वक्त यह धमाका हुआ। पुलिस के मुताबिक धमाका करने वाला एक आत्मघाती हमलावर था। हमले के बाद वह अंदर की तरफ जा रहा था, उसी वक्त हथियारबंद गार्ड्स ने उसे मार गिराया।

आत्मघाती हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया

मीडिया में आई खबर के अनुसार, सुरक्षाबलों ने हमलावर को ढेर कर दिया है। पुलिस ने बताया कि दूतावास के गेट पर पहुंचने से पहले ही आत्मघाती हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया। रूसी दूतावास के बाहर खड़े तालिबान के सुरक्षाबलों ने हमलावर की पहचान कर ली थी। तभी उसे गोली मार दी।

दो अगस्त को भी हुआ था धमाका

इससे पहले दो अगस्त को हेरात प्रांत की भीड़भाड़ वाली गुजरगाह मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान धमाका हुआ था। इस विस्फोट में प्रमुख मौलवी मुजीब उल-रहमान अंसारी व उसके सुरक्षा गार्डों समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी। हेरात के पुलिस प्रवक्ता मेहमूद रसोली ने बताया था कि हमले में 23 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। मस्जिद पर यह हमला ऐसे वक्त में किया गया था, जब यहां मुस्लिमों का धार्मिक सप्ताह मनाया जा रहा था।

Related Articles

Back to top button