कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, नया पार्टी चीफ नियुक्त, गुलाम नबी आजाद को भी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर संगठन में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने राज्य इकाई का पुनर्गठन करते हुए गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को बड़ी जिम्मेदारियां दी हैं. वहीं गुलाम नबी आजाद के खास माने जाने वाले विकार रसूल वानी (Vikar Rasool Wani) को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस (Congress) का नया अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर (Ghulam Ahmed Mir) का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद नई नियुक्तियां की हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. रमन भल्ला को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद हम ये कह सकते हैं कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर का चुनाव गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में ही लड़ेगी.

कांग्रेस ने की नई नियुक्तियां

कांग्रेस की ओर से प्रेस रिलीज में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. पार्टी उनकी सेवा की सराहना करती है. कांग्रेस अध्यक्ष ने विकार रसूल वानी को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है.

वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष और तारिक हामिद कर्रा उपाध्यक्ष नियुक्ति किया गया है. इसके अलावा राजनीतिक मामलों की समिति और समन्वय समिति का प्रमुख भी गुलाम नबी आजाद को बनाया गया है. प्रदेश चुनाव समिति की अध्यक्षता नए पीसीसी अध्यक्ष करेंगे. कांग्रेस (Congress) ने घोषणापत्र समिति का प्रमुख प्रो. सैफुद्दीन सोज और उपाध्यक्ष अधिवक्ता एमके भारद्वाज को बनाया है. प्रचार और प्रकाशन समिति का अध्यक्ष मूला राम को बनाया गया है. राज्य की अनुशासनात्मक समिति का अध्यक्ष ताज मोहिउद्दीन और उपाध्यक्ष केके पंगोत्रा को नियुक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button