कल चौथी बार केदारनाथ के दर्शन करेंगे PM मोदी, कई साल पहले यहां कर चुके हैं साधना

केदारधाम में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर शासन-प्रशासन स्तर पर हलचलें तेज हो गई हैं. शनिवार (18 मई) को प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचने जा रहे हैं, जिसको लेकर धाम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. धाम में वैरिकेटिंग लगाई जा रही है और चारों ओर सफाई अभियान चलाया जा रहा है. 18 मई को प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचेंगे और धाम में पूजा-अर्चना करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर पहले ही 30 सदस्यीय एसपीजी की टीम केदारपुरी पहुंच गई है.

250 से अधिक जवान केदारपुरी में तैनात
जानकारी के मुताबिक, 30 सदस्यीय एसपीजी की टीम धाम में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा ले रही हैं, जबकि प्रशासन की ओर से जहां भी पीएम के जाने की संभावनाएं है, उस स्थान पर व्यवस्थाएं चाक-चौबंध की जा रही हैं. पुलिस अधीक्षक अजय सिंह सहित कई अन्य पुलिस के अधिकारी केदारनाथ पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस के 250 से अधिक जवान केदारपुरी में पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

गुफा के चारों ओर सुरक्षा बढ़ाई
केदारनाथ में ध्यान गुफा के चारों ओर सुरक्षा बढ़ाई गई है. गुफा के करीब सुरक्षा कर्मियों और अन्य कर्मचारियों के लिए टेंट भी लगाए गए हैं, जिससे कोई अन्य व्यक्ति आस-पास न आ सके. वहीं, डीएम मंगेश घिल्डियाल अफसरों के साथ केदारनाथ में तैयारियों में जुटे हैं. अफसरों को वीआईपी ड्यूटी के लिए जिम्मेदारियां दी गई है.

सेना के हेलीकॉप्टर ने भरी ट्रायल लेडिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा के दरबार पर पहुंच रहे हैं. पीएम दौरे के लिए सेना के एमआई 17 ने केदारनाथ में ट्रायल लेडिंग की. बताया गया कि एमआई ने चार बार केदारनाथ में लेंडिंग और टेक ऑफ का अभ्यास किया. इस दौरान सभी हेलीकॉप्टर कंपनियों के हेलीकॉप्टर की उड़ाने बंद थी.

पीएम मोदी ने गरुड़चट्टी में की थी साधना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार भगवान केदारनाथ की यात्रा पर आ रहे हैं. उनकी भगवान भोले के प्रति अटूट आस्था है. बताया यह भी जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्सी के दशक में केदारनाथ मंदिर से डेढ़ किमी पहले गरूड़चट्टी स्थान पर साधना की थी, जिसका फल उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के रूप में मिला.

भोले के प्रति है असीम आस्था
भोलेनाथ की सच्ची आराधना और साधना से मनुष्य को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है और पीएम मोदी की भोले बाबा के प्रति अगाध प्रेम है. पीएम मोदी के साथ उस केदारनाथ धाम के वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती भी रहा करते थे. वह उनके साथ चाय और नाश्ता करते थे.

Related Articles

Back to top button