ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने मानी हार, लेबर पार्टी के एंथनी अल्बानीस होंगे नए प्रधानमंत्री

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन चुनाव हार गए हैं।  द ऑस्ट्रेलियन अखबार के न्यूजपोल में 53 प्रतिशत समर्थन के साथ लेबर पार्टी आगे चल रही है। इसके साथ ही
स्कॉट मॉरिसन ने चुनावी हार स्वीकार करते हुए विपक्षी नेता एंथनी अल्बानीस को जीत की बधाई दी है। माना जा रहा है कि लेबर पार्टी के नेता  एंथनी अल्बानीस ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री होंगे। चुनावी हार स्वीकार करते हुए स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि जनता ने प्रमुख दलों को समर्थन नहीं दिया इसलिए हमें जाना होगा। मीडिया को संबोधित करते हुए स्कॉट मॉरिसन अपने भाषण में अपनी पत्नी और बेटी का जिक्र करते हुए भावुक भी हुए।

उन्होंने कहा कि भले ही हम ये चुनाव हार गए हों लेकिन अगले चुनाव में एक बार फिर वो अपनी पार्टी की नीतियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे और उन्हें पूरा भरोसा है कि जनता दोबारा उनकी पार्टी को विजयी बनाएगी। स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि अब से तीन साल बाद में गठबंधन सरकार की वापसी का इंतजार कर रहा हूं और मुझे भरोसा है कि जनता हमें फिर से चुनकर सत्ता में लाएगी।

दूसरी तरफ लेबर पार्टी ने चुनावी जीत के बाद बच्चों और बुजुर्गों की देखभाल पर ज्यादा खर्च करने और उनके लिए अलग-अलग कल्याणकारी योजना लाने का वादा किया है। इसके अलावा लेबर पार्टी ने ऑस्ट्रेलिया में बढ़ते घाटे को कम करने और कुशलतापूर्वक अर्थव्यवस्था को संभालने का भी वादा किया है। दूसरी तरफ मॉरिसन ने कहा कि अगर उनकी सरकार दोबारा चुनकर आती है तो वो सरकार करों में कमी लाएगी और जनता पर बढ़ रहे भारी ब्याज दरों के दवाब को कम करेगी।

Related Articles

Back to top button