उत्तर प्रदेश में AAP ने किया 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम का एलान

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Elections) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने प्रभारियों की लिस्ट जारी की. संजय सिंह ने कहा कि चुनाव के समय ये प्रभारी ही उम्मीदवार भी हो सकते हैं. आम आदमी पार्टी ने यूपी में बिना किसी के साथ गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

आम आदमी पार्टी ने 35 फीसदी सीटों पर अति पिछड़ा उम्मीदवार उतारे, अनुसूचित वर्ग से 16 उम्मीदवारों का एलान, तो वहीं 20 ब्राह्मण और 5 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.

आम आदमी पार्टी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है

बता दें कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर मंगलवार को आप ने रामनगरी अयोध्या में तिरंगा यात्रा की शुरुआत की थी. इस यात्रा का नेतृत्व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने किया. इस दौरान काफी भीड़ देखी गई थी.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सौभाग्य से भगवान राम का दर्शन करने के बाद संतों से मुलाक़ात हुई. संतों ने विजयी भवः का आशीर्वाद दिया. यूपी में आम आदमी पार्टी आगे बढ़ जाएगी और हम सरकार बनाने की स्थिति में होंगे. हम यूपी में राम राज्य स्थापित करने की करेंगे. भगवान राम की कृपा से हम दिल्ली में अच्छी सरकार चला रहे हैं. राम के नाम पर सरकार चलाने वाले क्या करते हैं ये सब जानते हैं. केजरीवाल भगवान राम से प्रेरणा लेकर सरकार चला रहे हैं.

Related Articles

Back to top button