इजराइल में बिगड़ते हालातों के बीच एयर इंडिया का बड़ा फैसला, 14 अक्टूबर तक सस्पेंड की फ्लाइट

Delhi news:इजराइल में बिगड़ते हालातों के बीच एयर इंडिया का बड़ा फैसला, 14 अक्टूबर तक सस्पेंड की फ्लाइट

New Delhi: इजराइल में युद्ध जैसे हालात बनने के बाद एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए उड़ाने रद्द कर दी है। हमास आतंकवादियों के हमला करने के बाद एयर इंडिया ने वहां की सभी उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द कर दी हैं। इसकी जानकारी एयर इंडिया की ओर से दी गई है। इस संबंध में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तेल अवीव जाने वाली और वहां से आने वाली सभी उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द कर दी गई हैं।

एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार, टिकट बुक कर चुके यात्रियों को उनकी जरूरत के अनुसार पूरा सहयोग दिया जाएगा। एयरलाइन तेल अवीव के लिए पांच साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। ये उड़ानें- सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को होती हैं। शनिवार को नयी दिल्ली से तेल अवीव के लिए उड़ान संख्या एआई 139 और वापसी की उड़ान एआई 140 को रद्द कर दिया गया था। कंपनी का कहना है कि मेहमानों और क्रू मेंबर्स के हितों और सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

हिजबुल्ला ने विवादित क्षेत्र में इजराइली ठिकानों पर गोलाबारी की

लेबनान के आतंकवादी समूह हिजबुल्ला ने सीरिया में इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स के साथ लगती देश की सीमा पर एक विवादित इलाके में इजराइल के तीन ठिकानों पर रविवार को कई रॉकेट दागे और गोलाबारी की। हिजबुल्ला ने एक बयान में कहा कि ‘‘फलस्तीनी विरोध’’ के साथ एकजुटता जताने के लिए ‘‘बड़ी संख्या में रॉकेट और विस्फोटकों’’ का इस्तेमाल कर यह हमला किया गया। उसने बताया कि इजराइली ठिकानों को सीधे निशाना बनाया गया। इजराइली सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लेबनानी इलाकों में गोलाबारी की, लेकिन अभी हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इजराइली सेना ने बताया कि उसने उन इलाकों में गोलाबारी की, जहां लेबनानी सीमा की ओर से हमले किए गए थे। इजराइल ने 1967 के पश्चिम एशिया युद्ध के दौरान सीरिया से शीबा फार्म्स का नियंत्रण छीन लिया था, लेकिन लेबनान इस इलाके पर तथा नजदीकी फार चौबा पर्वतीय क्षेत्र पर अपना दावा जताता है। इजराइल ने 1981 में गोलन हाइट्स पर कब्जा जमाया था।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button