आपत्तिजनक बयान देने वाले गौहर चिश्ती को 22 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा गया

जयपुर। भाजपा निलंबित नुपुर शर्मा का ‘सर तन से जुदा’ करने जैसा आपत्तिजनक बयान देने वाले गौहर चिश्ती की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आपको बता दें कि गौहर चिश्ती को कोर्ट ने 22 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड में भेजा है। दरअसल, गौहर चिश्ती को हैदराबाद से गिरफ्तार किया और फिर उसे अजमेर लाया गया, जहां पर सीजेएम अजंता अग्रवाल की कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पुलिस ने कोर्ट से गौहर चिश्ती की 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने कोर्ट के सामने मांग की कि गौहर चिश्ती को 10 दिन की रिमांड दी जाए। कोर्ट ने उसे 22 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मुनव्वर ने उन्हें शरण दी, कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है।

इससे पहले अजमेर एसपी चुना राम ने बताया था कि अजमेर के दरगाह में 17 जून को एक जुलूस के दौरान असमाजिक तत्वों ने विवादित भाषण दिया था। मुकदमा दर्ज़ कर 4 लोगों को गिरफ़्तार किया था। मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती फरार था जिसको हैदराबाद से हिरासत में लिया है। इसको शरण देने वाले को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा था कि इसके बैंक खातों की जानकारी और इसके किस-किस के साथ और किन घटनाओं में संबंध हैं उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। कॉल डिटेल्स की भी जानकारी की जा रही है। यह हैदराबाद में करीब 1 जूलाई से था। इसने निज़ाम गेट से भड़काऊ भाषण दिया था जिसमें इसको गिरफ़्तार किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस हैदराबाद पहुंची

आपको बता दें कि हैदराबाद में गौहर चिश्ती को हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और फिर कोर्ट के समक्ष पेश किया। अजमेर पुलिस काफी समय से गौहर चिश्ती की तलाश में जुटी हुई थी। ऐसे में पुलिस को टिप मिली की गौहर चिश्ती हैदराबाद में छिपा है और फिर तत्काल प्रभाव से पुलिस की एक टीम हैदराबाद पहुंची और गौहर चिश्ती को अपने कब्जे में ले लिया।

Related Articles

Back to top button