अयोध्या पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भूमि पूजन को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या कार्यक्रम की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे अयोध्या में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों दौरे भी बढ़ते जा रहे हैं. एक सप्ताह में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दोबारा अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या जाकर राम मंदिर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं. सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर विस्तृत तैयारियों की रूपरेखा भी देख चुके हैं.

मंगलवार सुबह उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या पहुंचे और सीधे हनुमानगढ़ी दर्शन-पूजन करने गए. संकट मोचन के दर्शन करने बाद केशव प्रसाद राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे और वहां रामलला की पूजा-अर्चना करने के साथ-साथ राम मंदिर भूमि पूजन स्थल का निरीक्षण भी किया.

हनुमानगढ़ी और भगवान रामलला के दर्शन करने के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सीधे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास से मुलाकात करने पहुंचे. संतों से भी मुलाकात के बाद उन्होंने साफ कर दिया कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अगस्त के अयोध्या कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने आए हैं. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ होने जा रहा है.अयोध्या में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विरोधियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो लोग हमें लेकर कहते थे कि ”रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे.” अब तारीख 5 अगस्त निश्चित हो गई है. लोग अब ऐसा सवाल नहीं पूछ सकेंगे. केशव प्रसाद ने राहुल गांधी पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि उनके एक करीबी ने हाईकोर्ट के माध्यम से राम मंदिर निर्माण रोकने की कोशिश की है, लेकिन अब सारे व्यवधान दूर हो गए हैं. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button