अगले 10 दिन में देश में 5,000 और शाहीन बाग होंगे: चंद्रशेखर आजाद

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं तो कई जगहों पर इसके समर्थन में रैलियां भी हो रही हैं। दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं पिछले कई दिनों से CAA के खिलाफ धरना दे रही है। भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद भी बुधवार को शाहीन बाग पहुंचे। शाहीन बाग में मौजूद भीड़ को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि देश में अगले 10 दिनों में शाहीन बाग की तरह 5,000 और प्रदर्शन स्थल होंगे।

चंद्रशेखर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को अपना समर्थन देने के लिए दक्षिण दिल्ली में स्थित शाहीन बाग पहुंचे थे। धरना स्थल पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए दलित नेता ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून ‘काला कानून’ है जो लोगों को धार्मिक आधार पर बांट रहा है। बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ धरना दे रही महिलाओं से उन्होंने कहा, ‘मैं इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने वालों को बधाई देना चाहूंगा। यह महज एक राजनीतिक आंदोलन नहीं है। हमें संविधान और देश की एकता को बचाना है।’

चंद्रशेखर ने कहा कि हाड़ कंपा देने वाली ठंड भी इन महिलाओं के हौसले को तोड़ नहीं पाई। आजाद के पहुंचने के पहले प्रदर्शनकारी फैज अहमद फैज की नज्म ‘हम देखेंगे’ गा रहे थे। संविधान थामे हुए आजाद ने कहा, ‘मैं आपसे वादा करता हूं अगले 10 दिनों में देश भर में कम से कम 5,000 और शाहीन बाग होंगे।’ आपको बता दें कि जामा मस्जिद पर प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए चंद्रशेखर फिलहाल सशर्त जमानत पर रिहा हैं। 

Related Articles

Back to top button